- Advertisement -spot_img
Tuesday, November 29, 2022
HomeIND vs PAK: क्या एशिया कप में फिर होगा हिन्दुस्तान पाकिस्तान का...

IND vs PAK: क्या एशिया कप में फिर होगा हिन्दुस्तान पाकिस्तान का आमना सामना ? जानिए क्या बन सकते है समीकरण ?

- Advertisement -spot_img

जैसा कि आप जानते ही है कि एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान की टीमें सुपर चार में जगह बना चुकी हैं। तीसरी टीम का फैसला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच से होगा। वहीं, पाकिस्तान का चौथी टीम बनना तय है।

एशिया कप 2022 में भारत के दोनों लीग मैच हो चुके हैं, और दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया सुपर चार में पहुंच चुकी है। भारत से पहले अफगानिस्तान की टीम सुपर चार में पहुंची थी। अभी भी दो स्थान खाली है और चार टीमें इसकी दावेदार हैं। ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले में जीतने वाली टीम सुपर चार में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनेगी। वहीं, ग्रुप ए में हॉन्गकॉन्ग और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से सुपर चार की आखिरी टीम मिलेगी। 



पाकिस्तान के लिए हॉन्गकॉन्ग को हराना बहुत मुश्किल नहीं होगा। ऐसे में पाकिस्तान का सुपर चार में पहुंचना लगभग तय है। यहां हम बता रहे हैं कि सभी छह टीमों के लिए अब समीकरण क्या हैं?



भारत और अफगानिस्तान की टीम अपने दोनों मैच जीतकर सुपर चार में पहुंच गई हैं। दोनों टीमें अपने ग्रुप में टॉप पर हैं और अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम का इंतजार कर रही हैं, जिनके खिलाफ उन्हें अगला मैच खेलना है। 

फिर होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला
ग्रुप ए में पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग की टीम अपने पहले मैच भारत से हार चुकी हैं। अब दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच है। हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर होगी और जीतने वाली टीम सुपर चार में पहुंचेगी। पाकिस्तान के लिए हॉन्गकॉन्ग को हराना बहुत मुश्किल नहीं होगा। ऐसे में सुपर चार के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें फिर से आमने-सामने हो सकती हैं। यह मुकाबला चार सितंबर को खेला जाएगा। 

ग्रुप बी में अफगानिस्तान की टीम सुपर चार में पहुंच गई है। अब बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच में जीतने वाली टीम सुपर चार में पहुंचेगी। वहीं, हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। सुपर चार में पहुंचने वाली टीम फिर से अफगानिस्तान से भिड़ेगी। अफगानी टीम इससे पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों को हरा चुकी है। 

फाइनल में किसे मिलेगा मौका
सुपर चार में पहुंचने वाली सभी टीमें आपस में एक-एक मैच खेलेंगी। हर टीम के कुल तीन मैच होंगे। इन तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली दो टीमें फाइनल मैच खेलेंगी। काजगों पर भारत और पाकिस्तान की टीम सबसे मजबूत हैं। ऐसे में इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच होने की संभावना सबसे ज्यादा है। अफगानिस्तान की टीम उलफेर कर फाइनल में जगह बना सकती है। श्रीलंका या बांग्लादेश में से जो भी टीम सुपर चार में पहुंचेगी। उसके लिए भारत या पाकिस्तान को हराना बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि दोनों टीमों की हालिया फॉर्म बहुत खराब है।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here