- Advertisement -spot_img
Saturday, December 3, 2022
HomeEducationIND vs AUS 2nd T20: रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता...

IND vs AUS 2nd T20: रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता भारत, ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर…

- Advertisement -spot_img

India vs Australia  (IND vs AUS) 2nd T20i: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को चार विकेट से हराया था। दूसरे टी20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने दो-दो बदलाव किए थे। यह मुकाबला आठ ओवर का था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया

भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 25 सितंबर को हैदराबाद में तीन मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई। यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। पावरप्ले दो ओवर का था और एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही फेंकने थे।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, एरॉन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाए। अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके।

जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आठवें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। कार्तिक दो गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। केएल राहुल 10 रन, विराट कोहली 11 रन बना सके। वहीं, सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके। एडम जैम्पा ने तीन विकेट झटके।

10:59 PM, 23-SEP-2022                                                      

IND vs AUS Live: हार्दिक भी पवेलियन लौटे

सातवें ओवर में 77 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा। पैट कमिंस ने हार्दिक पांड्या को एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। हार्दिक नौ गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं। सात ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 82 रन है। भारत को आखिरी छह गेंदों में नौ रन की जरूरत है।

10:52 PM, 23-SEP-2022

IND vs AUS Live: छह ओवर के बाद भारत 69/3

भारत ने छह ओवर के बाद तीन विकेट गंवाकर 69 रन बना लिए हैं। टीम को 12 गेंदों में 22 रन की दरकार है। फिलहाल हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं। एडम जैम्पा ने तीन विकेट लिए। उन्होंने केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को पवेलियन भेजा।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here