- Advertisement -spot_img
Tuesday, November 29, 2022
HomeCrime Faridabadसराय थाने में तैनात सिपाही संजय और प्रदीप ने दिया ईमानदारी का...

सराय थाने में तैनात सिपाही संजय और प्रदीप ने दिया ईमानदारी का परिचय, गुम हुए बैग में 56 हजार रुपए व अन्य जरूरी कागजात मालिक को वापिस लौटाए

- Advertisement -spot_img

खोया हुआ बैग पाकर फोन मालिक एमसीएफ कर्मचारी हुआ खुश, पुलिस टीम का किया धन्यवाद

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने प्रशंसा पत्र देकर किया प्रोत्साहित

फरीदाबाद:- थाना सराय में तैनात सिपाही संजय और प्रवीण को थाना सराय प्रबंधक सुरेंद्र सिंह के दिशा निर्देश पर राइडर-1 पर एरिया में गश्त के लिए तैनात किया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों ने गश्त के दौरान मिले एक काले कलर के बैग में पैसे व अन्य कागजात को उसके मालिक को लौटाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि थाना सराय में तैनात पुलिसकर्मी राइडर पर गस्त ड्युटी कर रहा थे। उन्हें ड्युटी के दौरान गस्त करते हुए एक ब्लैक कलर का बैग मिला जो की लावारिस अवस्था में था जिसे उनके द्वारा चेक किया गया तो उसमें कुछ पहचान पत्र, अन्य जरूरी कागजात व ₹56200 नगद मिले। जिनको दोनों पुलिसकर्मियों ने थाने में ले जाकर एसएचओ साहब के हवाले किया जिस पर तुरंत कार्रवाई के लिए थाने में मौजूद ड्यूटी अफसर मुख्य सिपाही शमशेर को पैसों को उसके मालिक तक पहुंचाने का कार्य सोंपा। जिस पर कार्रवाई करते हुए ड्यूटी अफसर ने आइडियो से प्राप्त हुए फोन नंबर से संपर्क किया जिस पर उत्तर प्रदेश के कोसी शहर के हरिओम नाम के एक व्यक्ति से संपर्क हुआ। जिससे बात होने पर पता चला कि उसका बैग कहीं गिर गया है। जिस पर ड्यूटी अफसर ने अपने बैग को प्राप्त करने की बात कही। व्यक्ति हरिओम थाने में आया और बैग के संबंध में जानकारी ली जिस पर ड्यूटी अफसर ने बैग में मौजूद कागजात व पैसों के संबंध में पूछा जिसमें उसने बताया कि उसमें मेरी कुछ आईडी व कार्य से संबंधित कागजात तथा 56200/- नगद रुपए हैं। बैग मालिक ने बताया कि वह दिल्ली में एमसीएफ का कर्मचारी है। घर जाते वक्त बैग उससे कहीं गिर गया था। ड्यूटी अफसर ने बैग मालिक से सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैग व पैसे को उसके मालिक के हवाले कर दिया। व्यक्ति बैग व पैसे वापिस पाकर बहुत प्रसन्न हुआ और उसने इसके लिए पुलिस टीम का धन्यवाद किया। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने प्रशंसा पत्र देकर सिपाहियों को प्रोत्साहित किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राइडर पर तैनात पुलिस टीम ने ईमानदारी का परिचय देकर प्रशंसा योग्य कार्य किया है। इनसे प्रेरणा लेकर अन्य पुलिसकर्मी भी इसी प्रकार ईमानदारी से देशसेवा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

पुलिस प्रवक्ता

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here