- Advertisement -spot_img
Tuesday, November 29, 2022
HomeEducationयातायात पुलिस का सराहनीय कार्य, बाटा फ्लाईओवर के नीचे बेरिकेट्स से डिवाइडर...

यातायात पुलिस का सराहनीय कार्य, बाटा फ्लाईओवर के नीचे बेरिकेट्स से डिवाइडर बनाकर ट्रैफिक जाम से दिलाई निजात, एनएचएआई से परमानेंट डिवाइडर तथा साइन बोर्ड लगवाने के लिए किया जा रहा पत्राचार

- Advertisement -spot_img

फरीदाबाद: डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक एसएचओ दर्पण कुमार व उनकी टीम ने फरीदाबाद को यातायात से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है और इस दिशा में एक अहम कदम भी उठाया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में जाम की समस्या से निपटने के लिए यातायात पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है। इसी क्रम में पुलिस उपायुक्त डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बाटा फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर बैरिकेट्स लगाकर सर्विस लेन को जाम मुक्त करवाया है। उन्होंने बताया कि बाटा चौक फ्लाईओवर के साथ पलवल को जाने वाली सर्विस रोड पर काफी जाम रहता था। लाल बत्ती होने पर सभी वाहन जेबरा क्रॉसिंग तक आकर रुक जाते थे जिसकी वजह से फ्लाईओवर के नीचे से ऊपर यूटर्न लेने वाले वाहन जाम में फस जाते थे और यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था। यातायात पुलिस ने आमजन को हो रही इस समस्या को देखते हुए फ्लाईओवर के नीचे बैरिकेट्स को जोड़कर एक 250 से 300 फीट का डिवाइडर बनाया ह जिसकी वजह से यू टर्न लेने वाले वाहनों की लेन अलग कर दी गई है जिससे यात्रियों को अब वहां पर किसी प्रकार का जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा और अलग लेन बनने की वजह से वह आसानी से यात्रा कर सकेंगे। डीसीपी ट्रेफिक ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए इस कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्हें फरीदाबाद के विभिन्न स्थानों पर इसी प्रकार ट्रैफिक से निजात पाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा बनाए गए टेंपरेरी डिवाइडर की जगह एक परमानेंट डिवाइडर बनाने की आवश्यकता है जिसके लिए एनएचएआई से पत्राचार किया जा रहा है। यदि यहां पर एक डिवाइडर बना दिया जाए तो सर्विस लेन पर जाम की समस्या नहीं आएगी और यातायात सुचारू रूप से चल सकेगा। इसके साथ ही बाटा फ्लाईओवर से पहले साइन बोर्ड लगाने की आवश्यकता है ताकि सीधा जाने वाला कोई वाहन यू टर्न वाली लेन में न घुसे और दाएं बाएं जाने वाला वाहन किसी गलत दिशा में न चला जाए।

पुलिस प्रवक्ता।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here