- Advertisement -spot_img
Tuesday, November 29, 2022
HomeCrime Faridabadमृत व्यवस्था महोत्सव यात्रा के अंतर्गत अंसनकारी बाबा रामकेवल ने दूसरे दिन...

मृत व्यवस्था महोत्सव यात्रा के अंतर्गत अंसनकारी बाबा रामकेवल ने दूसरे दिन वार्ड 2 में निकाली यात्रा।

- Advertisement -spot_img

फरीदाबाद, 3 अक्टूबर । शहर में व्याप्त समस्याओं के निराकरण के लिए 45 दिन-45 वार्ड जनता जागरूकता अभियान के दूसरे दिन आज वार्ड नम्बर-2 में अनशनकारी बाबा रामकेवल ने सुबह मुजेसर फाटक के समीप आजाद नगर झुग्गी बस्ती क्षेत्र से अभियान की शुरूआत की
उपस्थित वार्ड नम्बर-2 के निवासियों को सम्बोधित करते हुए अनशनकारी बाबा रामकेवल ने कहा कि फरीदाबाद शहर के विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चार संस्थाएं क्रमश:
एमएमडीए, नगर निगम, एचएसवीपी, स्मार्ट सिटी बनाई गई है। चार-चार संस्थाएं होने के बावजूद भी शहर में जरा सी बरसात में बाढ़ जैसा माहौल उत्पन्न हो जाता है। वहीं शहर के गड्ढों के चलते हो रही मौतों पर प्रशासन व प्रदेश सरकार मौन रहती है। संबंधित विभाग इन लापरवाही की जिम्मेदारी तक नहीं लेता है। इसके अलावा शहर के नीलम पुल, बाटा पुल व बल्लभगढ़ पुल में इतने बड़े-बड़े गढ्डों हो चुके है, जिन्हें अभी तक भरा तक नहीं गया है। जबकि नगर व जिला प्रशासन के अधिकारी आंख बंद करके इन पुलों से गुजर जाते है। लेकिन इनमें हो रहे गढ्डे भरवाने की जहमत तक नहीं उठाते है तथा हजारों करोड़ के घपले कर अपनी जेबें भरने में लगे हुए है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो अधिकारी व नेता भ्रष्टाचार में लिप्त है उनको सरकार से जुड़े लोग सलाखों के पीछे पहुंचाने की बजाय संरक्षण देने में लगे हुए है।
वार्ड नम्बर-2 के निवासी ओम कुमार, विजय बहादुर सिंह, मोतीराम, सोनू, रितेश, जितेन्द्र, मुन्ना, इरशाद, संजीत ने अनशनकारी बाबा रामकेवल को बताया कि उनके क्षेत्र में पेयजल, सफाई, सडक़ें, स्ट्रीट, नहीं है, साथ ही राशन कार्ड तक नहीं बनते है। डिपू धारक राशन वितरण में मनमानी करते है। जिस पर बाबा रामकेवल ने उन्हें कहा कि उनकी समस्या के निराकरण के लिए वह आगामी दिनों में जिला व निगम प्रशासन के आला अधिकारियों से बातचीत कर उनकी निराकरण करवाएं।
इस मौके पर पूर्व पार्षद राजवती के पति धर्मवीर परसवाल, कैलाश लाम्बा, ईश्वर डागर ने भी अनशनकारी बाबा रामकेवल से मुलाकात की। इसमें सहयोगी युवा आगाज जसवंत पंवार , कमल सिंह तंवर नर्चर फाउंडेशन भारतीय वीर दल प्रमोद भड़ाना राजू बैंसला जी साथ रहे

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here