Monday, February 6, 2023
spot_img
HomeSocialफरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग साइड व रॉन्ग लेन में वाहन चलाने वाले...

फरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग साइड व रॉन्ग लेन में वाहन चलाने वाले 590 वाहन चालकों के चालान काटकर 2.89 लाख रुपए का किया जुर्माना

चालकों का चालान काटा गया।





फरीदाबाद: गृह मंत्री अनिल विज, पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल, आईजी ट्रैफिक हरदीप सिंह दून तथा पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा के आदेशानुसार फरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर गलत दिशा व लेन बदलने वाले 590 वाहन चालकों के चालान काटे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस गलत दिशा व रॉन्ग लेन में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों का चालान काटकर उन्हें आर्थिक धन से दंडित कर रही है। डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देश व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस ने यह विशेष अभियान चलाया। पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान गलत लाइन में वाहन चलाने वाले 590 वाहन चालकों के चालान काटकर 2.89 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। काटे गए इन चालानों में रॉन्ग साइड के 405 तथा रॉन्ग लेन के 185 चालान शामिल है। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि गलत दिशा में वाहन चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसलिए सभी वाहन चालक अपनी दिशा तथा अपनी लाइन में गाड़ी चलाएं ताकि अपने तथा अपने साथ चलने वाले दूसरे वाहन चालकों को भी सड़क दुर्घटना से बचाया जा सके। फरीदाबाद पुलिस द्वारा सर्दी के मौसम में वाहनों पर रिफ्लेक्टर भी लगाए जा रहे हैं ताकि धुंध और रात के अंधेरे में दृश्यता कम होने पर भी वाहनों को आसानी से देखा जा सके। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments