Monday, February 6, 2023
spot_img
HomeCrime Faridabadफरीदाबाद पुलिस ने बिना सीट बेल्ट, हेलमेट तथा रॉन्ग साइड वाहन चलाने...

फरीदाबाद पुलिस ने बिना सीट बेल्ट, हेलमेट तथा रॉन्ग साइड वाहन चलाने वाले 799 वाहन चालकों के चालान काटकर 6.36 लाख रुपए का किया जुर्मानाउक्त चालानों में रॉन्ग साइड के 374, बिना हेलमेट के 374 तथा बिना सीट बेल्ट के 100 चालान शामिल







फरीदाबाद: गृह मंत्री अनिल विज, पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल, आईजी ट्रैफिक हरदीप सिंह दून तथा पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा के आदेशानुसार फरीदाबाद पुलिस ने बिना सीट बेल्ट, हेलमेट तथा रॉन्ग साइड वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 799 वाहन चालकों के चालान काटे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देश व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस ने यह विशेष अभियान चलाया। पुलिस टीम ने यातायात नियमों का पालन न करने वाले 799 वाहन चालकों के चालान काटकर 6.36 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। काटे गए इन चालानों में रॉन्ग साइड के 374, बिना हेलमेट के 374 तथा बिना सीट बेल्ट के 100 चालान शामिल है। बिना हेलमेट वह सीट बेल्ट के यात्रा करने पर हजार रुपए तथा रॉन्ग साइड में वाहन चलाने पर ₹500 का चालान किया जाता है। सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि वह सड़क पर यात्रा करते समय सड़क सुरक्षा नियमों का पालन अवश्य करें। नागरिकों को आर्थिक दंड से दंडित करने का अर्थ यह नहीं है कि वह उनसे किसी प्रकार का लाभ प्राप्त करना चाहती है परंतु इससे नागरिकों को सीखना चाहिए कि यह सड़क सुरक्षा नियम वाहन चालकों की सुरक्षा हेतु बनाए गए हैं ताकि वाहन चालक सड़क दुर्घटना का शिकार न हो और यदि कोई सड़क दुर्घटना घटित हो भी जाती है तो यह सुरक्षा यंत्र किसी व्यक्ति का जीवन बचाने में कितने मददगार साबित होते हैं इसलिए नागरिकों को यह समझना चाहिए की सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना कितना आवश्यक है। इसलिए सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वह बिना सुरक्षा उपकरणों के सड़क पर यात्रा न करें और यदि कोई व्यक्ति दुर्घटना का शिकार होता है तो उसे अस्पताल पहुंचाने में उसकी मदद करें। ऐसा करके आप अपने समाज के लिए भी एक अच्छे नागरिक बन पाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments