- Advertisement -spot_img
Tuesday, November 29, 2022
HomeCrime Faridabadफरीदाबाद पुलिस द्वारा जब्त करीब 84 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों को...

फरीदाबाद पुलिस द्वारा जब्त करीब 84 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों को पुलिस आयुक्त की देखरेख व गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में किया गया नष्ट

- Advertisement -spot_img

माननीय: पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार, फरीदाबाद पुलिस द्वारा विभिन्न केसों में बरामद मादक पदार्थ को पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा की देखरेख में नष्ट किया गया।

जिला फरीदाबाद में गठित ड्रग डिस्पोजल कमेटी के चेयरमैन पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी बल्लभगढ़ कुशल सिंह, एसीपी मुख्यालय अभिमन्यु गोयत, एसीपी तिगांव सुरेंद्र श्योराण, एसीपी सेंट्रल महेंद्र सिंह, एसीपी बल्लभगढ़ मनीष सहगल, एसीपी सराय देवेंद्र सिंह, एसएचओ थाना तिगांव अशोक कुमार सहित गवाह के तौर पर समाज के गणमान्य व्यक्तियों में भसरावली से अमित और मनोज मौजूदगी में गोल्डन ईगल वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी तिगांव रोड गांव जसाना फरीदाबाद में विभिन्न 68 मुकदमों में बरामद मादक पदार्थों को अपनी देखरेख में फोटोग्राफी करवा कर सुरक्षित तरीके से नष्ट किया गया। इन मुकदमों में फरीदाबाद पुलिस के 64 मुकदमों में जप्त किया गया नशीला पदार्थ शामिल है। फरीदाबाद के जीआरपी थाने के 4 मुकदमें शामिल है।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा (कमेटी चेयरमेन) की अध्यक्षता में नष्ट किए गए विभिन्न थानों के 68 मुकदमों में बरामद मादक पदार्थ इस प्रकार हैः-

गांजा-83.584 किलोग्राम
स्मैक -315 ग्राम
नशीले इंजेक्शन-238

नष्ट किए गए उपरोक्त मादक पदार्थों पुलिस द्वारा जप्त किए गए मादक पदार्थ भी शामिल है जिन्हें कई वर्षों से नष्ट नहीं किया गया था। वर्ष 2022 में फरीदाबाद पुलिस थानों द्वारा जप्त किए गए मादक पदार्थों को नष्ट किया गया था। उपरोक्त सभी मादक पदार्थों को प्रक्रिया के तहत आग लगा कर नष्ट किया गया है।

श्री विकास कुमार अरोड़ा ने कहा कि मालखाने में जगह खाली हो सकेगी जिससे माल खाने में भंडारण की व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि नशा इंसान को धीरे धीरे अपराधी बना देता है। नशीले पदार्थ मनुष्य के शरीर के साथ-साथ उसको मानसिक रूप से भी अपाहिज बना देते हैं इसीलिए नागरिक नशे से दूर रहकर समाज कल्याण में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गलत संगत में पड़कर या शौकिया तौर पर नशे का सेवन शुरू करते हैं परंतु बाद में उन्हें इसकी लत लग जाती है जिसके पश्चात इसकी आदत छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है इसीलिए पहले दिन से ही इससे दूर रहना चाहिए ताकि आपके आने वाले भविष्य को नशे से दूर रख कर उज्जवल बनाया जा सके। पुलिस आयुक्त ने कहां कि नशा बर्बादी का घर है और युवा नशे के सेवन और बुरी संगत से बचें ।
कोई भी व्यक्ति नशे के सेवन करने वाले को या नशे का व्यापार करने वाले के बारे में 9050891508 पर सूचना दें सकता है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और नशे की व्यापार में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस प्रवक्ता।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here