Wednesday, February 8, 2023
spot_img
HomeSocialपुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने दिए गीता जी के श्लोक के माध्यम...

पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने दिए गीता जी के श्लोक के माध्यम से तनाव मुक्त रहने के मंत्र।

अकॉर्ड हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा पुलिस लाइन सेक्टर 30 में पुलिस कर्मियों के लिए तनाव रहित कार्य करने के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया गया

फरीदाबाद, 02 जनवरी, सीपी विकास अरोड़ा ने, कार्यालय में तनाव मुक्त बेहतर क्रियान्वयन के टिप्स देते हुए कहा कि कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारी खुश रहकर कार्य करोगे तो निश्चित तौर पर कार्यालय के कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन करेंगे। सीपी विकास अरोड़ा ने कहा कि आधुनिक भागदोड़ के युग में अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय में तनाव मुक्त कार्य के लिए कुछ नियमों की पालना करनी होगी। जिससे वे हर्ष और उल्लास के साथ अपने कार्यों का बेहतर ढंग से कर सकेंगे। श्री विकास अरोड़ा ने वर्ष 2023 की शुभकामनाएं और बधाइयां देते हुए कहा कि अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यालयों में तनाव मुक्त होकर कार्य करने से जीवन में अपार खुशियां मिलेंगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारियों को एक शेड्यूल निर्धारित कर लेना चाहिए। जिस के अनुरूप नियमित रूप से अपने कार्यालय के कार्य को अमलीजामा पहना चाहिए। उन्होंने हमारी भारतीय संस्कृति की धरोहर गीता ग्रंथ के श्लोकों के उच्चारण के साथ कहा कि हम सब के पीछे एक अदृश्य शक्ति है। जो हमें बेहद प्यार करती है। उन्होंने कहा कि दुख मे अध्यात्मिक उन्नति होती है और सुख भौतिक अनुभव है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने गाने के माध्यम से एक दिन बिक जाएगा माटी के मोल, जग में रह जाएंगे प्यारे तेरे बोल उन्होंने कहा कि हमें अच्छे कार्य करने चाहिए उसी से खुशी मिलती है जब हम इस दुनिया से जाएंगे तो हमने इस दुनिया को क्या दिया यह देखा जाएगा जितना हो सके कार्यालयों में खुश होकर कार्य करने चाहिए हमें बुरी आदतों से बचना चाहिए।

यह कार्यशाला डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर सेक्टर 30 पुलिस लाइन में आयोजित की गई। अकोर्ड हॉस्पिटल द्वारा आयोजित कार्यशाला में तनाव मुक्त क्रियान्वयन बारे कई विशेषज्ञों ने सुझाव व अनुभव साझा किए।

हरियाणा सरकार द्वारा अकॉर्ड हॉस्पिटल पैनल में शामिल किया गया है जिसमें हरियाणा गवर्नमेंट के कर्मचारी अधिकारी इसमें अपना इलाज करा सकेंगे अकॉर्ड हॉस्पिटल के चेयरमैन डा० प्रबल राय और प्रबंधन द्वारा 01जनवरी से 31 मार्च तक तीन माह तक अकॉर्ड हॉस्पिटल में सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों तथा उनके परिजनों का फ्री में स्वास्थ्य जांच सेवाएं और फिजियोथेरेपी वगैरह की सुविधाएं दी जाएंगी।

विशेषज्ञों ने कहा कि हमें अपने लिए समय अवश्य निकालने की जरूरत है। आप और आपके परिवार के लिए ही भगवान ने यह जीवन दिया है कार्य क्षेत्र के अलावा अपने स्वास्थ्य के लिए भी समय देना अत्यंत जरूरी है

अकॉर्ड हॉस्पिटल के डॉ शंकर गोयंका ने कहा कि जिसकी मस्ती जिंदा है, उसकी हस्ती जिंदा है। अपने काम के साथ-साथ शरीर का भी ध्यान रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि परिवार को और अपने आप को भी समय अवश्य दें। डॉक्टर दीपेश शर्मा ने कहा कि शर्मा ने कार्यालय में कुर्सी पर बैठकर किन-किन एक्टिविटी करके कैसे अपने और अपने साथियों को खुश रख सकते हैं और कार्यालय का बेहतर क्रियान्वयन कष्ट कर सकते हैं। उन्होंने यूनानी और आयुर्वेदिक पद्धति के जरिए अकॉर्ड हॉस्पिटल द्वारा दी जा रही विभिन्न सुविधाओं वाले भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

अकॉर्ड हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर प्रबल राय ने पुलिस आयुक्त महोदय का स्वागत करते हुए फूलों गुलदस्ता दिया और गवर्नमेंट के कर्मचारियों के लिए माह तक निशुल्क ओपीडी का कार्ड भेंट किया। कार्यशाला में डीसीपी नीतीश अग्रवाल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, डीपीआरओ राकेश गौतम, एकॉर्ड अस्पताल के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ प्रबल रॉय, गैस्ट्रोइंट्रोलॉजिस्ट डायरेक्टर डॉक्टर आरसी सोनी, चेयरमैन ऑर्थोपेडिशियन डॉक्टर युवराज अग्रवाल, चेयरमैन कार्डिओलॉजिस्ट डायरेक्टर ऋषि गुप्ता, चेयरमैन नेफ्रोलॉजिस्ट डॉक्टर जितेंद्र कुमार, चेयरमैन न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर रोहित गुप्ता सहित सभी एसीपी सभी थाना प्रबंधक चौकी प्रभारी एवं पुलिस कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मचारियों के अलावा अन्य पुलिस कर्मचारी व पत्रकार उपस्थित रहे

फोटो संग्लन।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments