- Advertisement -spot_img
Saturday, December 3, 2022
HomeEducationपुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने बीपीटीपी थाने का किया औचक निरीक्षण,...

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने बीपीटीपी थाने का किया औचक निरीक्षण, थाना परिसर में साफ सफाई और रिकॉर्ड पाए गए दुरुस्त

- Advertisement -spot_img

मामलों में त्वरित कार्यवाही करके पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय दिलवाने संबंधित दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज बीपीटीपी थाने पहुंचकर थाने का औचक निरीक्षण किया। इस विजिट के दौरान पुलिस आयुक्त के साथ डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा तथा एसीपी सेंट्रल सत्यपाल यादव अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि पीड़ित जब हर तरफ से परेशान हो जाता है तो वह पुलिस के दरवाजे पर आता है। उसे विश्वास होता है कि यदि कोई भी उसकी मदद नहीं करेगा तो पुलिस उसकी मदद अवश्य करेगी। पीड़ित व्यक्ति को पुलिस से न्याय की बहुत उम्मीद होती है इसीलिए आवश्यक है कि पुलिस में तैनात अधिकारी व कर्मचारी किसी पीड़ित व्यक्ति की उम्मीद पर खरा उतरे और मामले में त्वरित कार्रवाई करके उसे जल्द से जल्द न्याय दिलवाने की कोशिश करें ताकि आमजन के मन में पुलिस के प्रति विश्वास ओर अधिक मजबूत हो सके। इसके पश्चात उन्होंने अनुसंधान अधिकारियों को उनके एरिया में अपराधियों पर नकेल कसकर अपराधों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश दिए ताकि नागरिकों में कानून के प्रति विश्वास को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि पुलिसकर्मियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो वह उन्हें बता सकते हैं। उनकी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाएगा।

थाना प्रभारी अर्जुन देव ने पुलिस आयुक्त के आने की सूचना मिलते ही उन्हें गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया। पुलिस आयुक्त ने थाना परिसर के कार्यालय, बैरक तथा पार्क में साफ-सफाई का निरीक्षण किया। इसके पश्चात उन्होंने थाने के रिकॉर्ड चेक किए जो दुरुस्त पाए गए। उन्होंने थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों से रूबरू होकर उनके दैनिक कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उन्हें कार्य के दौरान आने वाली परेशानियों के बारे में पूछताछ की और उनके समाधान संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिसकर्मियों को यदि किसी भी प्रकार से कोई भी समस्या है तो वह सबसे पहले थाना प्रभारी को इसके बारे में अवश्य बताएं व थाना प्रभारी भी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के दुख दर्द को समझकर जितनी हो सके उनकी मदद करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यदि पुलिसकर्मी खुद ही परेशानियों में उलझा रहेगा तो वह आमजन की सहायता कैसे कर पाएगा इसलिए आवश्यक है कि पुलिसकर्मी शारीरिक तथा मानसिक दोनों प्रकार से स्वस्थ रहें और अपने कर्तव्यों का निर्वाहन अच्छे प्रकार से कर सकें।

पुलिस प्रवक्ता।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here