- Advertisement -spot_img
Saturday, December 3, 2022
HomeEducationड्यूटी के साथ-साथ इंसानियत का फर्ज भी निभा रही फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस,...

ड्यूटी के साथ-साथ इंसानियत का फर्ज भी निभा रही फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस, कहीं गाड़ियों को निकालने, कहीं गड्ढों को भरने, अंडरपास का कचरा निकालते तो कहीं बारिश से लबालब भरी सड़कों पर ड्यूटी देते पुलिसकर्मियों की तस्वीरें आ रही सामने

- Advertisement -spot_img

हमारे जवान फरीदाबाद पुलिस की शान, इनके कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम-डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल

फरीदाबाद- कल से शहर में हो रही भारी बारिश के बीच कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो जिसे देखकर आप अपने शहर की पुलिस पर गर्व महसूस करेंगे। इतनी भारी बारिश के कारण उत्पन्न हुई विकट परिस्थितियों में भी फरीदाबाद पुलिस विभाग इतनी शिद्दत से कार्य कर रहा है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। शहर के विभिन्न स्थानों से बहुत सारी तस्वीरें आ रही हैं जिसमें ट्रैफिक पुलिसकर्मी जी जान लगाकर लोगों की मदद कर रहे हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस अपने कर्तव्यों से कहीं आगे बढ़कर शहरवासियों की सुरक्षा के लिए जी जान से मेहनत कर रही है। यातायात पुलिसकर्मी इतनी भारी बरसात के बावजूद अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह से सजग हैं। बारिश बरसात के कारण उत्पन्न हुई ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटना तो है ही साथ ही किसी आमजन को इस बारिश के कारण किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए अपने आसपास के एरिया में बारिश के बीच फंसे व्यक्ति की मदद करके उसको अपनी मंजिल तक पहुंचाना भी ट्रैफिक पुलिस का लक्ष्य है।

रात मथुरा हाईवे पर बल्लभगढ़ नहर के पास बने विक्टर 4 पॉइंट पर तैनात सिपाही गिरधारी स्वतंत्र तथा होमगार्ड जितेंद्र मौजूद थे कि एक वैगनआर गाड़ी बीच सड़क बंद हो गई और पानी बोनट से ऊपर तक आ चुका था। गाड़ी चालक बहुत परेशान था और गाड़ी वहां से हिल नहीं पा रही थी तो नाके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने गाड़ी चालक की मदद करने के लिए एक क्रेन मंगवाई ताकि गाड़ी को बांधकर बाहर निकाला जा सके परंतु पानी ज्यादा भरा होने के कारण क्रेन का हुक गाड़ी में लग नहीं पा रहा था तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने धक्का देकर कड़ी मशक्कत करते हुए गाड़ी को पानी से थोड़ा बाहर निकाला और जब गाड़ी में हुक लगने की जगह बन गई तो उसे क्रेन से खींचकर सड़क पर एक साइड में खड़ा किया गया जिसे ठीक करवाने के पश्चात अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

इसके पश्चात सुबह इसी जगह पर हवलदार बच्चू सिंह, सिपाही स्वतंत्र और होमगार्ड प्रीतम को जब एक गाड़ी चालक पानी में गाड़ी को निकालने की मशक्कत कर रहा था तो हवलदार बच्चू सिंह भीगने की परवाह किए बिना उसके पास पहुंचे। गाड़ी के बोनट तक पानी आ चुका था और गाड़ी बंद हो चुकी थी ऐसे में गाड़ी को स्टार्ट करके वहां से बाहर निकालना बहुत मुश्किल था तो हवलदार बच्चू सिंह ने गाड़ी को धक्का लगाना शुरू कर दिया। ज्यादा पानी भरा होने के कारण गाड़ी को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी जो कई देर पश्चात गाड़ी पानी से बाहर आ सकी। बाहर आने के पश्चात गाड़ी को ठीक करवाकर रवाना कर दिया गया।

इसके पश्चात एक ऑटो चालक भी रोड़ पर फस गया और पानी भरने की वजह से वह स्टार्ट नहीं हो पाया। सिपाही स्वतंत्र ने जैसे ही देखा कि ऑटो चालक परेशानी में है और ऑटो को निकालने में असमर्थ है तो वह तुरंत पहुंचे और धक्का मारकर ऑटो को भी बाहर निकाल दिया।

तीनों वाहन चालकों ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद किया। डीसीपी ट्रैफिक ने यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनको शाबाशी दी और सेवाभाव से अपना फर्ज निभाने के लिए प्रशंसा पत्र देने की घोषणा करके इसी प्रकार नागरिकों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here