Wednesday, February 8, 2023
spot_img
HomeCrime Faridabadट्रैफिक पुलिस टीम ने कन्या माध्यमिक विद्यालय एनआईटी में बच्चों को यातायात...

ट्रैफिक पुलिस टीम ने कन्या माध्यमिक विद्यालय एनआईटी में बच्चों को यातायात नियमों, चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर, दुर्गा शक्ति ऐप, साइबर क्राइम और महिला सुरक्षा के संबंध में किया जागरूक चालकों को यातायात नियमों से अवगत कराते हुए। कोरोनावायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने की हिदायत दी हैं।

कोहरे में रोड पर सावधानी में साइड में चलकर यात्रा करने की दी सलाह





फरीदाबाद- डीसीपी ट्रैफिक श्री नीतिस अग्रवाल के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस टीम ने कन्या माध्यमिक विद्यालय एनआईटी में बच्चों को यातायात नियमों चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर, दुर्गा शक्ति एप, साइबर क्राइम और महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में जागरूक किया है। पुलिस टीम का स्कूल प्रधानाचार्य श्री राजेन्द्र कुमार अग्रवाल और स्टाफ ने पुष्प भेंट कर स्वागत किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने ने कन्या माध्यमिक विद्यालय एनआईटी में बच्चों को यातायात नियमों के बारे में समझाते हुए बताया कि हम अगर पैदल यात्रा कर रहे हैं तो हमेशा फुटपाथ का प्रयोग करना चाहिए। रास्ते में आने वाली रेड लाइट का विशेष ध्यान रखना चाहिए। रेड लाइट ग्रीन होने के बाद ही रेड लाइट पार करनी चाहिए। हमारी छोटी सी लापरवाही से हम बड़े दुर्घटना का शिकार बन सकते हैं। अगर हम बाइक चला रहे हैं तो हेलमेट का और कार चलाते वक्त सीट बेल्ट लगाने का विशेष ध्यान रखें।

महिला थाना टीम ने बच्चों को दुर्गा शक्ति एप के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया जिसमें बताया कि हमें अपने एंड्राइड फोन में दुर्गा शक्ति एप डाउनलोड करनी चाहिए इससे अगर हमारे साथ कोई भी अप्रिय घटना होती है तो तुरंत पुलिस को 112 पर कॉल कर सूचित करें आपके कॉल करने से तुरंत आप की लोकेशन पुलिस के पास पहुंच जाएगी जिससे पुलिस आपकी तुरंत सहायता कर सकती है। साइबर अपराध के संबंध में भी उन्होंने बताया कि फोन पर लुभावनी ऑफर जैसे इनाम जीतने, लकी ड्रॉ, क्रेडिट कार्ड बनाने, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने इत्यादि ऑफर्स की जानकारी देकर आपसे जानकारी लेकर आपके साथ साइबर ठगी करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments