- Advertisement -spot_img
Saturday, December 3, 2022
HomeEducationग्रेटर फरीदाबाद में प्रॉपर्टी की कीमतों में अचानक हुआ उछाल

ग्रेटर फरीदाबाद में प्रॉपर्टी की कीमतों में अचानक हुआ उछाल

- Advertisement -spot_img

फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद में 2600 बेड का अमृता अस्पताल बनने से प्रॉपर्टी के रेट में उछाल आया है। ग्रेटर फरीदाबाद में आवासीय प्लॉट 50 हजार प्रति गज था जो अब 80 तक पहुंच गया है। वहीं, माना जा रहा है कि ग्रेफ में लंबे समय से अधूरे पड़े बिल्डरों के प्रोजेक्ट जल्द पूरे होंगे क्योंकि सरकार ने इस क्षेत्र में नागरिक सेवाओं को बेहतर किया और काम कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ग्रेफ में अमृता अस्पताल का शुभारंभ किया। इसे लेकर ग्रेफ की टूटी सड़कों और सीवर-पानी की समस्या को काफी हद तक फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण और नगर निगम ने दूर किया है। ग्रेफ क्षेत्र में सड़क, सीवर और पानी की समस्या को दूर करने के लिए संबंधित विभाग काम कर रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में लोगों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी। दूसरी ओर ग्रेफ की कनेक्टिविटी भी बेहतर होने वाली है।

Advertisement

अभी फरीदाबाद से होकर दिल्ली-मथुरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाता है। हालांकि इस पर कई जगहों पर फ्लाईओवर व अंडरपास बनाकर एनएचएआई ने जाम को दूर किया है। दूसरी ओर आगरा नहर से (बाईपास) दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। एक्सप्रेसवे आगे केएमपी से होकर सोहना में मेन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे में जुड़ जाएगा। इससे राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लोग आसानी से फरीदाबाद पहुंच सकेंगे।

वहीं, फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक ग्रीन एक्सप्रेसवे बनाया जाना है। इससे फरीदाबाद नोएडा के काफी करीब आ जाएगा। इससे भी प्रॉपर्टी रेट में हाल के दिनों में तेजी देखी गई है। प्रॉपर्टी से जुुडे़े लोगों का कहना है कि अमृता अस्पताल के आने से प्रॉपर्टी के रेट में तेजी आई है। उनका कहना है कि अभी जिले में मुख्य रूप से कई कारखाने हैं। अब शहर मेडिकल क्षेत्र में विकास करेगा। ऐसे में गेस्ट हाउस या धर्मशालाओं की मांग बढ़ेगी। ऐसे में ग्रेफ में रुके हुए प्रोजेक्ट में तेजी आने की उम्मीद है क्योंकि लोग फ्लैट किराए पर दे सकेंगे।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here